மங்கையராய்ப் பிறப்பதற்கு . . .

December 20, 2011 at 1:25pm







कहा था 
 नारी के रूप में 
जन्म लेने ,
महा तपस्या करनी है.
जग में दशा
 हमारी 
 क्या कहने लायक है ?

तेरे विचार में  यार!
 करो, महसूस
 हमारी हालत.
तेरे गृह  मुझे आना है ,
लक्ष्मी देवी- सी.
तेरे चरण में
 पतिव्रता के 
 पवित्र कर्पूर 
 बनना है.
केवल तेरे नेत्रों केलिए
  मैं  बनूँ  महालक्ष्मी.
पर-पुरुषों के लिए 
मैं बनूँ ज्वालामुखी .
माँ -सा मैं खिलाऊँ
 भोजन.
खाऊँ   मैं  तेरे
 जूठे का भोजन .
मेहमान तेरे आये तो 
मेरे मुख हमेशा
ताज़े फूल सा खिले रहे.
तेरे दुलार के समय
 मैं बन जाऊँ   बच्ची.
तेरे खेलों का
 मैं बन जाऊँ
 गुडिया.
जब जब
 तू बुलाते ,
मैं लेटूँ,
तेरे बिस्तर पर 
मैं बनूँ रंडी.
बनूँ ,
तेरी आशिकाओं की 
 बड़ी बहन.
बनूँ मंत्री ,
जब तेरी बुद्धि 
 मंद पड़ जाती.
तेरे पीट रगड़ने ,
मेरे    नाखून बने 
 कुदाल.
पैर दबाने  तेरे ,
मेरे फूल सी
 उंगलियाँ
 बने यंत्र.
तू रोगी बने 
तो
 मेरे कमल
 हाथ 
बने शौचालय.
तेरे शोक
ढोने
 बनूँ.मैं.
  भार वाहक.

तेरे मन की 
 चाव समझूँ,
उसे पूरी करने 
 बनूँ   दासी.

तू लात
 मारें तो
 मैं 
बन जाऊँ ,
पैर चाटने की 
कुतिया.
तेरे  लात
 मार  या फाड़
 सहने 
मैं बनूँ ,
सहनशील
 भूमि.
तेरे लिए
 न जाने 
क्या-क्या 
रूप लूँ.
यदि  तेरी 
मृत्यु हो  तो 
जलना है 
मुझे भी.
हाँ !महिला के जन्म लेने ,
हाँ ,
   चाहिए
 महा तप. 






மங்கையராய்ப் பிறப்பதற்கு . . .  மாதவம் செய்திட வேண்டும் என்றாயே,
ஊர் உலகில் எம் நிலைமை
உரைக்கும் தரமாமோ?

कहा था  नारी के रूप जन्म लेने ,महा तपस्या करनी है.
जग में दशा हमारी  क्या कहने लायक..

உன்னளவில் என் நிலைமை

உணர்வாயோ  தோழனே!

तेरे विचार में  यार! करो महसूस हमारी हालत.

உன்
வீட்டுக்கு விளக்கேற்ற
நான் லட்சுமியாய் வரணும்
உன் பாதத்தில் எரியும்
கற்பின் புனித கற்பூரம் ஆகணும்.

तेरे गृह  मुझे आना है ,लक्ष्मी देवी- सी.
तेरे चरण में पतिव्रता के  पवित्र कर्पूर  बनना है.


உன் கண்ணுக்கு மட்டும் 
அழகு குறையாத
மகாலட்சுமியாய் இருக்கணும்.
அந்நிய ஆண்களின்
பார்வை படாமல்
நெருப்பைக் கக்கும் எரிமலை ஆகணும்.
केवल तेरे नेत्रों केलिए  मैं  बनूँ  महालक्ष्मी.
पर-पुरुषों के लिए मैं बनूँ ज्वालामुखी .

தாயினும் சாலப்பரிந்து
நான் அமுதூட்டணும்
உன் எச்சிலின் மிச்சம்
எனக்கு அமுதம் ஆகணும்.
माँ -सा मैं खिलाऊँ भोजन.
खाऊँ   मैं  तेरे जूठे का भोजन .

உன் விருந்தினர் வந்தால்
என் முகம் எப்போதும்
பிளாஸ்டிக் பூவாய்
மலர்ந்தே இருக்கணும்.
मेहमान तेरे आये तो मेरे मुख हमेशा
ताज़े फूल सा खिले रहे.

நீ கொஞ்ச நினைக்கையில்
நான் குழந்தை ஆகணும்
உன் விளையாட்டுக்கெல்லாம்
ஒரு பொம்மை ஆகணும்.
तेरे दुलार के समय मैं बन जाऊँ   बच्ची.
तेरे खेलों का मैं बन जाऊँ गुडिया.

நீ அழைக்கும் போதெல்லாம்
நான் அவிழ்ந்து கிடக்கணும்
உன் படுக்கையில் நான் ஒரு
தாசியாகணும்.
जब जब तू बुलाते ,मैं लेटूँ,
तेरे बिस्तर पर मैं बनूँ रंडी.

உன்
ஆசை நாயகிகளின் அக்கா ஆகணும்

காமச்சூட்டில் உன் மூளை உருகி
அறிவு மழுங்கும் போதெல்லாம்
ஆலோசனைகளை அடுக்கும்
அமைச்சராகணும்

  बनूँ ,तेरी आशिकाओं की  बड़ी बहन.
बनूँ मंत्री ,जब तेरी बुद्धि  मंद पड़ जाती,

உன் முதுகு சொறிந்திட
என் பவள நகங்கள்
மண்வெட்டி ஆகணும்
तेरे पीट रगड़ने ,मेरे    नाखून बने  कुदाल.

உன்
கால்களை பிடிக்கையில்
என் காந்தள் விரல்கள்
எந்திரம் ஆகணும்.
पैर दबाने मेरे फूल सी उंगलियाँ बने यंत्र.

நீ நோயில் படுத்தால்
என் கமலக் கரங்கள்
கழிப்பறை ஆகணும்.
तू रोगी बने तो मेरे कमल हाथ बने शौचालय.

உன் சோகங்கள் தாங்க
நான் சுமைதாங்கி ஆகணும்.
तेरे शोकढोने  भार वाहक बनूँ.मैं.

நீ நெஞ்சில் நினைப்பதை
உடனே முடித்திடும்
அடிமையாக நான்
அவதாரம் எடுக்கணும்
तेरे मन की  चाव समझूँ,
उसे पूरी करने की दासी बनूँ.

நீ உதைத்திடும் போதும்
கால்களை நக்கும்
நாயாய்க் குழையணும்
तू लात मारें तो मैं बन जाऊँ ,
पैर चाटने की कुतिया.

நீ மிதித்தாலும் கிழித்தாலும்
பொறுமையில் நான்
பூமியாய் இருக்கணும்
तू लात मर या फाड़ कर
मैं बनूँ सहनशील भूमि.
உனக்காக நான்
இன்னும் என்னவெல்லாமோ ஆகணும்
நீ செத்தாலும் உன்னுடன்
நானும் வேகணும்.
तेरे लिए न जाने
क्या-क्या रूप लूँ.
ஆம்
மங்கையராய்ப் பிறப்பதற்கு
மாதவம் செய்திடத்தான் வேண்டும் . . !
हाँ !महिला के जन्म लेने ,हाँ ,   चाहिए महा तप करना.